उमस से दिल्लीवालों का हाल बेहाल, 3 दिन हल्की बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को बारिश के बाद रविवार को तापमान बढ़ गया. इसकी वजह से दिल्लीवालों का हाल उमस ने बेहाल कर दिया. वहीं मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले तीन दिन दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. हालांकि इससे उमस से राहत नहीं मिलेगी.

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की बारिश से राजधानी के तापमान में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई थी. लेकिन रविवार को तापमान फिर तीन डिग्री बढ़ गया. बता दें कि शनिवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस था. वहीं रविवार को अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था.

तीन दिन हल्की बरसात की उम्मीद
वहीं आईएमडी ने बताया कि अगले एक हफ्ते दिल्ली का तापमान 35 से 37 डिग्री के बीच बने रहने की उम्मीद है. इस दौरान अगले तीन दिन हल्की बरसात की उम्मीद है, हालांकि तेज बारिश की संभावना नहीं है. जानकारी के अनुसार 22 से 24 अगस्त के बीच दिल्ली में तेज हवा चलने के आसार हैं. इस दौरान गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. इसके साथ ही 25 और 26 अगस्त को एक बार फिर तापमान में बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है.

हिमाचल में 22 से 24 अगस्त तक भारी बारिश
आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश में 22 से 24 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही ऑरेंज अर्लट जारी किया है. इसके साथ ही आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि रविवार को भी छिटपुट इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई. वहीं चंबा और मंडी जिलों के जल संग्रह क्षेत्र में अचानक बाढ़ आने की चेतावनी दी है और 26 अगस्त तक यहां बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान लगाया है. वहीं आईएमडी ने भारी बारिश के कारण भूस्खलन की घटना हो सकती है. साथ ही बाढ़ से नदियों और नालों का जलस्तर बढ़ सकता है.

चंडीगढ़ में भारी बारिश
चंडीगढ़ और उसके आसपास के इलाकों में रविवार को भारी बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने बताया कि झमाझम बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. उसने बताया कि पंजाब में मोहाली और हरियाणा में पंचकुला सहित चंडीगढ़ के आसपास के शहर बारिश से प्रभावित हुए. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों के दौरान पंजाब और हरियाणा में भारी बारिश की संभावना है.

Related posts

Leave a Comment